Google blogger में free blog बनाने की success full tips क्या है?





Google blogger में free blog बनाने की  success full  tips  क्या है? यह एक unique post है ज्यादातर bloggers को इसके बारे में पता होना चाहिए.


नमस्कार दोस्तों, नमस्कार, मैं आपका और आपके ब्लॉग का स्वागत करता हूँ। यह ब्लॉग आपके लाभ के लिए सक्रिय ब्लॉगिंग है। आज हम बात करेंगे कि हम अलग-अलग ब्लॉगर्स के लिए नए प्लेटफॉर्म शुरू करने के लिए ब्लॉगर्स में से एक क्यों हैं।

5 Best tips for success full blogging 

 ब्लॉगिंग प्लेटफार्म।
अलग-अलग जरूरत और अलग-अलग ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अलग-अलग चीजों के लिए अच्छे हैं। अंत में सबसे अच्छा आप और आपकी स्थिति पर निर्भर करेगा, लेकिन जैसे कि हम ब्लॉगर को हमारे पहले ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में उपयोग करने की सलाह देते हैं, और एक कारण है कि हम ब्लॉगर के लिए न्यूबॉय की सिफारिश कर रहे हैं। तो चलिए इस वीडियो को शुरू करते हैं और देखते हैं कि ब्लॉगर आपके लिए सबसे अच्छा क्यों है जैसा हमने कहा है। आपको हमेशा अपने पहले ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में ब्लॉगर को प्राथमिकता देनी चाहिए और हमने इसके लिए 5 महत्वपूर्ण कारणों को समझा है।

 1. आसान ब्लॉगिंग का उपयोग करने के लिए।


इसके महत्व का पहला बिंदु उपयोग करना आसान है। यदि आप इस क्षेत्र में एक शुरुआत कर रहे हैं तो यह बहुत स्पष्ट है कि आपको कोई तकनीकी ज्ञान नहीं होगा और इस बीच यदि आपके पास कोई ब्लॉगिंग है, तो एक मंच जो बहुत सरल और सेटअप करने में आसान है। यह सपना सच होगा और ब्लॉगर की सबसे अच्छी बात यह है कि यह हर कसौटी पर खरा उतरता है। ब्लॉगर पर एक ब्लॉग बहुत सरल है क्योंकि यह दिखता है और ला पोस्ट संपादक विंडोज वर्डपैड भी अनुकूलन को बहुत आसान बनाता है ताकि आप लेआउट क्षेत्र से विजेट्स को आसानी से खींच और छोड़ सकें जिसे आप अपने ब्लॉग उपस्थिति एसईओ सेटिंग्स पोस्ट को अनुकूलित करना चाहते हैं। लेआउट और कई अन्य चीजें। नए सप्ताह के लिए उपयोग करना आसान और समझने में आसान बनाएं।

 2.zero निवेश ब्लॉगिंग।


यदि आप किसी अन्य ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं, तो शून्य निवेश ब्लॉगिंग करना एक महंगी चीज हो सकती है, लेकिन यहां ब्लॉग र में सबसे आवश्यक है नि: शुल्क। हम उन चीजों के बारे में बात कर रहे हैं जो मुफ्त में ब्लॉग शुरू करने के लिए अनिवार्य हैं। एसएसएल प्रमाणपत्रों की मेजबानी करने वाले मुफ्त ब्लॉकों के लिए मुफ्त थीम। एक डोमेन ब्लॉगर में एक ब्लॉग शुरू करना शून्य निवेश के साथ एक व्यवसाय शुरू करने जैसा है। समय यदि आप एक अन्य ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर रहे हैं तो एक भुगतान किया हुआ काम और आपको एक बुनियादी ब्लॉक शुरू करने के लिए एक मूल राशि का निवेश करना होगा जो एक नौसिखिए ब्लॉगर के लिए बहुत मुश्किल है।


3.सुरक्षा ब्लॉगिंग।


हर ब्लॉगर के लिए सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण चीज है। चाहे आप एक शौकीन व्यक्ति या एक अनुभवी व्यक्ति हैं, जहां तक ​​सुरक्षा का संबंध है, आपको पता होना चाहिए कि ब्लॉगर प्लेटफॉर्म को Google में हैक करना लगभग असंभव है और उनके सर्वरों के स्वामित्व में है। हम इसे ध्यान में रखते हुए ऐसा करते हैं। क्या वह हैकिंग ब्लॉगर या आपका ब्लॉग एक मुश्किल काम है और यह सब मुफ्त में आता है और आपके पास एक पैसा नहीं है। आपके ब्लॉग की सुरक्षा हाल ही में लॉन्च एसएसएल सुरक्षा के लिए ब्लॉगर के पास है। दूसरों को उनके मुक्त ब्लॉक। यदि आप एक ब्लॉग बनाना चाहते हैं, तो इसे हाथ दें, यह आपकी सुरक्षा के लिए सिरदर्द बन जाता है। यह हैकर्स का ब्लॉग भी है।

4. फ्री थीम ब्लॉगर।


चौथा बिंदु फ्री थीम ब्लॉगर है। इसकी निर्देशिका में कुछ अच्छे विषय हैं। वे उपयोग करने के लिए बिल्कुल मुफ्त और आसान हैं। उनकी निर्देशिका में, उनके पास लगभग 55 विभिन्न प्रकार की टीमें हैं। इसे उपयोगकर्ता की आवश्यकता के अनुसार आसानी से अनुकूलित किया जा सकता है। आप कई ऑनलाइन कस्टम थीम भी पा सकते हैं। Google सर्वर पर होस्ट किए गए ब्लॉगर के बाद से टेम्प्लेट हथियाने जैसी साइटें और कई और जो उच्च गुणवत्ता और पेशेवर दिखने वाले ब्लॉगर थीम मुफ्त में प्रदान करती हैं।

5. SEO फ्रेंडली ब्लॉगिंग।


यह बहुत तेजी से बढ़ता है और आपको पांचवें बिंदु के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। लोड हो रहा है एसईओ अनुकूल खोज इंजन अनुकूलन सबसे अच्छा ब्लॉगिंग अनुभव से सीखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। ब्लॉक ऑप्टिमाइज़ेशन के बिना हम प्रभावी हैं। का सपना भी नहीं देख सकते। खोज इंजन से ट्रैफ़िक आपको ब्लॉगर में एसईओ अनुकूलन के लिए कस्टम रोबोट हेडर जैसे कई कार्य मिलेंगे। सर्वश्रेष्ठ एसईओ के लिए कस्टम रोबोट डॉट txt अभ्यास। आप अपने ब्लॉग पोस्ट को ऑप्टिमाइज़ कर सकते हैं। संपादकीय और आंतरिक जुड़ाव भी हो सकता है और यह मेरे विश्वास से अधिक है कि आपका प्रारंभिक ब्लॉग सेटअप अब समाप्त हो जाना चाहिए और जाने के लिए तैयार होना चाहिए और यह सब वास्तव में होना चाहिए, अगर कुछ परिस्थितियां दुर्भाग्य से किसी को या किसी को आपसे संपर्क करने के लिए हैं मेरे बारे में ब्लॉग या मेरी मदद करने के लिए नीचे टिप्पणी छोड़ें।

मुझे उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको भविष्य में अपना पहला ब्लॉग शुरू करने में मदद करेगी। आप इस पोस्ट को वास्तव में पसंद करते हैं जो ब्लॉगर्स और ब्लॉगिंग की आवश्यकता है।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ Facebook, Google+, Twitter आदि पर जरूर शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments